वैशाली एक्सप्रेस के ब्रेक में आयी खराबी, घंटो देरी से चल रही है ट्रेन

0
773
Vaishali express running status

Vaishali express running status: गुरुवार को सहरसा से नईदिल्ली के लिए चली वैशाली एक्सप्रेस चल रही है घंटो लेट, ट्रेन के ब्रेक सिस्टम खराब होने के कारण 20 की रफ्तार से चल रही ट्रेन

Vaishali express running status: गुरुवार को सहरसा से खुली वैशाली एक्सप्रेस शुक्रवार की सुबह तक दिल्ली नही पहुंच सकी। ट्रेन अपने निर्धारित समय से घंटो देरी से चल रही है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से 8 से ज्यादा देरी से चल रही है। रेलवे बोर्ड की प्रीमियम ट्रेनों में से एक है वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस बिहार समेत दिल्ली से आने जाने वाले यात्रियों की पहली पसंद है।

ट्रेन के EP ब्रेक में आई खराबी।

ट्रेन के इंजन में पाइप लगा होता है, इंजन के जरिये सभी पाइप में हवा भरा जाता है जिससे ट्रेन को चलाने या रोकने में मदद मिलती है। वैशाली एक्सप्रेस के EP ब्रेक में खराबी आ गयी है जिससे कि बोगियों में लगी पाइप जो ट्रेन को चलाने में मदद करती है, उनमें प्रेशर नही बन पाने के कारण वैशाली एक्सप्रेस को चलाने में परेशानी हो रही है। ट्रेन को धीमी रफ्तार से आगे बढ़ाया जा रहा है और जगह जगह रोककर अन्य ट्रेनों को पास किया जा रहा है।

कानपुर के बाद वैशाली एक्सप्रेस के ब्रेक में आई खराबी।

सहरसा से गुरुवार को वैशाली एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर रवाना हुई, ट्रेन कानपुर तक राइट टाइम पर चल रही थी। कानपुर से खुलने के बाद ट्रेन के इटावा पहुंचते पहुंचते 6 घंटे ट्रेन लेट हो गईं। इटावा स्टेशन पर ट्रेन के EP ब्रेक की जांच की गई लेकिन कोई समाधान नही निकला। फिलहाल ट्रेन टूंडला भी नही पहुंच सकी है और 7 घंटे ट्रेन लेट हो चुकी है। ट्रेन में मौजूद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

20 किमी की रफ्तार से चल रही है ट्रेन

कानपुर से ट्रेन रात 11:45 बजे रवाना हुई और सुबह के 10:30 बजे के आस पास ट्रेन टूंडला पहुंची है। ट्रेन अब। लगभग 8 घंटे की देरी से चल रही हैं। कानपुर से टूंडला की दूरी करीब 257 किमी है। करीब 10 घंटे में 200 किमी भी नही चली ट्रेन। कोविड के कारण ट्रेनो में डिब्बा बंद खाना ही उपलब्ध है। इसी रफ्तार से ट्रेन चली तो शाम तक ट्रेन दिल्ली पहुंच सकेगी। सुपरफास्ट वैशाली एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here