सहरसा में मिले 2 नए कोरोना पॉजिटिव, जिलें में एक्टिव केस की संख्या हुई 20,डोर टू डोर की जा रहीं है जांच

0
858

सहरसा में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि जिलाधिकारी ने की। सहरसा में अब कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 69 हो गयी है। इसके साथ ही जिलें में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 20 है। इन सब का इलाज कर्पूरी छात्रावास में चल रहा है। अभी तक कुल 1573 सैंपल लिए गए है। जिसमें, 1444 रिपोर्ट अब तक आया है जिसमें 1346 लोगों का रिपोर्ट नेगेटिव आया है और 69 पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। अब तक 47 लोग ठीक हो चुके है और दो लोगो को भागलपुर रेफर किया गया है। जिले में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 20 है।

जिलाधिकारी ने बताया कि जो लोग होम क्वारेंटाइन किया गया है या जो लोग ठीक होकर घर जा चुके है और ऐसे लोग जो 14 दिन की अवधि के बाद क्वारेंटाइन पीरियड पूरा कर घर जा चुके है, बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा रैंडम तरीके से 50 लोगों के सैंपल लिए जा रहे है ताकि यह जान सके की उनके घर परिवार में या फिर से कोई कोरोना संक्रमण के लक्षण तो नहीं हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि क्वारेंटाइन सेंटर पर भी लोगों कि जांच की जा रही है अगर किसी में लक्षण दिखता है तो उसे आइशोलेट कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेजी जा रही हैं।

डीएम ने कहा कि कही भी जाये तो मास्क जरूर पहने। मास्क पहनने से ही इस संक्रमण को रोक सकेंगे। डीएम ने कहा कि खुद मास्क पहने और लोगो को भी प्रेरित करे। उन्होंने कहा कि 65 वर्ष से ज्यादा उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर से नहीं निकले, घर पर ही रहे और सुरक्षित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here