दरभंगा एयरपोर्ट पर लगातर दूसरे दिन खराब मौसम की वजह से SpiceJet ने रद्द की सभी उड़ाने

0
245
SpiceJet cancell flight from Darbhanga Airport

SpiceJet cancell flight from Darbhanga Airport: दरभंगा एयरपोर्ट से खराब मौसम के कारण दिल्ली, मुम्बई, बंगलुरू और अहमदाबाद की उड़ाने रद्द, लगातर विमानों के रद्द रहने से यात्रियों ने जताई नाराजगी

SpiceJet cancell flight from Darbhanga Airport : दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा के रद्द होने का सिलिसिला लगातर जारी है। SpiceJet द्वारा लगातार दूसरे दिन भी खराब मौसम की वजह से सभी विमानों को रद्द कर दिया है। उड़ान योजना के तहत दरभंगा से शुरू हुए हवाई सेवा यात्रियों की पसंद बंद कर उभर रहा है और दरभंगा एयरपोर्ट से SpiceJet की दिल्ली, मुम्बई, बंगलुरू और अहमदाबाद के विमानों में सीट फूल चल रही है। बार बार विमान रद्द या डाइवर्ट होने से सबसे ज्यादा परेशानी आस पास के जिलों के यात्रियों को उठानी पड़ती है। इससे पूर्व बुधवार को अचानक दिल्ली का फ्लाइट रद्द कर देने के बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया था। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और राज्य सरकार के बीच दरभंगा में एयरपोर्ट विस्तार और सुविधाओं की बढ़ोतरी को लेकर 18 जनवरी को बैठक आयोजित की जाएगी।

ILS ( Instrument landing System) के उपयोग से विमानों पर नही पड़ेगा मौसम का असर

मिथिला समेत उत्तर बिहार में कोहरे की वजह से low visibility की समस्या बनी रहती है। पिछले चार दिनों से पूरा बिहार ठंड और कोहरे की चपेट में आ चुका है। खराब मौसम की वजह से SpiceJet की दिल्ली से दरभंगा आने वाली फ्लाइट को बनारस उतारा गया तो वही बंगलूरू से आ रही फ्लाइट को कोलकाता लैंड कराया गया। पायलट को रन वे नहीं दिखने के कारण हवाई जहाज को सही तरीके से लैंड करने में दिक्कत होती है इसलिए दरभंगा एयरपोर्ट पर लो विसिवलिटी होने के कारण हवाई सेवा पर मौसम का असर न हो इसके लिए (ILS ( Instrument landing System) का लगना जरूरी है जिससे हवाई जहाज की लैंडिंग और टेक ऑफ की समस्या में कोई परेशानी न हो और उड़ान सेवा पर इसका असर न पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here