सहरसा से पहली बार निर्मली पहुंची यात्री ट्रेन, किया गया स्पीड ट्रायल

0
1226
Saharsa Nirmali Train

Saharsa Nirmali Train: सहरसा से आसनपुर कुपहा के रास्ते निर्मली पहुंची ट्रेन, जनवरी में सीआरएस निरीक्षण बाद शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन

Saharsa Nirmali Train: सहरसा ‌से निर्मली के बीच जल्द ट्रेनो का परिचालन शुरू होने की उम्मीद जग गयी है। 29 दिसंबर को पहली बार मालगाड़ी निर्मली तक पहुंची थी। आजादी के बाद पहली बार कोई यात्री ट्रेन सुपौल के निर्मली स्टेशन सहरसा की तरफ से पहुंची है। बुधवार को पहली बार रेल इंजन के साथ एक यात्री डब्बा आसनपुर कुपहा के रास्ते निर्मली पहुंचा जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ निर्मली स्टेशन पर लग गयी। अब ये उम्मीद जगी है की जल्द ही निर्मली से सहरसा तक रेल सेवा शुरू हो सकेगी।

निर्मली तक ट्रेन का किया गया ट्रॉयल, सीआरएस निरीक्षण इसी महीने

बुधवार को पहली बार आसनपुर कुपहा से निर्मली तक यात्री ट्रेन का ट्रॉयल किया गया। आसनपुर कुपहा से निर्मली तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है। निर्मली स्टेशन पर फिलहाल कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है जो जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। मुख्य प्रसाशनिक अधिकारी ब्रजेश कुमार ने कहा की जनवरी के महीने में ही निर्मली तक सीआरएस निरीक्षण कराने की योजना है। आज आसनपुर कुपहा से निर्मली तक स्पीड ट्रॉयल किया गया आगे भी जल्द ही इस रेलखंड पर स्पीड ट्रॉयल 130 की रफ्तार से ट्रेन दौड़ाकर ट्रैक की जांच की जाएगी। जनवरी में सीआरएस निरीक्षण के बाद मंजूरी मिलते ही फरवरी या मार्च के महीने से सहरसा से निर्मली के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

झंझारपुर और निर्मली के बीच आमान परिवर्तन कार्य मे आयी तेजी।

निर्मली तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है वही दरभंगा से झंझारपुर तक बड़ी लाइन की ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है। झंझारपुर से आगे तमुरिया तक सीआरएस निरीक्षण कर लिया गया है। निर्मली से आगे घोघरडीहा तक पटरी बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है एवं मालगाड़ी का भी परिचालन किया गया है। तमुरिया से घोघरडीहा के बीच दो पुलों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इन दो पुलों के निर्माण कार्य पूरा होते ही झंझारपुर से निर्मली जुड़ जाएगा उसके बाद सहरसा से दरभंगा के बीच निर्मली सकरी के रास्ते सीधी रेल सेवा शुरू हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here