मुख्यमंत्री ने कहा शहरी क्षेत्र में रेल ROB के काम में तेजी लाये, सहरसा बंगाली बाजार का खुलेगा भाग्य??

0
1242
Saharsa ROB

Saharsa ROB: सहरसा बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज का शिलन्यास तीन बार हो चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के सभी ओवरब्रिज का निर्माण तेजी से करने का दिया निर्देश, क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद बंगाली बाजार की अटकी फाइल क्लियर होगी

Saharsa ROB: पिछले 21 सालों में तीन बार शिलान्यास का गवाह बना बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज के बनने की उम्मीद सहरसा वासी छोड़ चुके है। दो दशकों से सुनने में यही आता रहा है कि कभी केंद्र सरकार बनाएगी तो कभी राज्य सरकार, तो कभी पुराना नक्शा तो कभी नया नक्शा तक ही फाइलों में प्रस्ताव घूमता रहा और नतीजा सब के सामने है।

तेजी से हो सभी ओवरब्रिज का काम: मुख्यमंत्री

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय की समीक्षा बैठक में निर्देश देते हुए कहा की शहरी क्षेत्रों में ओवरब्रिज सहित रेलवे लाइन पर बनने वाले रेल ओबेरब्रिज का काम तेजी से हो।

Saharsa ROB

अगस्त से फाइलों में अटका है बंगाली बाजार रेल ओबेरब्रिज का मामला

मुख्यमंत्री को सबसे पहले अपने ही विभाग की समीक्षा करनी चाहिए जहां बिहार राज्य पुल निर्माण निगम पटना में प्रशासनिक स्वीकृति के लिए अटका पड़ा है। रेलवे द्वारा संसोधित नक्शे की मंजूरी दिए जाने के बाद डीपीआर की प्रशासनिक स्वीकृति के लिए बिहार राज्य पुल निगम लिमिटेड के पास अगस्त के महीने में भेजा था लेकिन जनवरी 2021 आ जाने के बाद अभी तक कोई पहल नही की गयी विभाग की तरफ से।

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद क्या शुरू होगा बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज का काम

डीपीआर की प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद ही सहरसा में बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज के लिए एजेंसी का चयन कर निर्माण कार्य शुरू होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समीक्षा के बाद सोमवार को राज्य के सभी शहरी और रेलवे के ROB पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया है। अब देखना है क्या सभी ओवरब्रिज में सहरसा का भाग्य खुलता है या हमेशा की तरह यहां की जनता ठगी न रह जाये।

170 करोड़ की लागत से बनना है बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज

सहरसा में 170 करोड़ की लागत से बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। सहरसा में साढ़े आठ मीटर चौड़ा और एक किमी लंबा ओवरब्रिज का निर्माण प्रस्तावित है। पूरब बजार स्थित पेट्रोल पंप, बंगाली बाजार, दहलान चौक होते हुए महावीर चौक के ठीक पहले गिरेगा। वही दूसरा छोड़ डीबी रोड में भी गिराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here