फरवरी में निर्मली के रास्ते सहरसा से जुड़ेगा दरभंगा, जीएम करेंगे रेलखंड का निरीक्षण

0
1130
Saharsa nirmali darbhanga Train

Saharsa nirmali darbhanga Train: सहरसा दरभंगा ट्रैक लिंकिंग कार्य फरवरी में होगा पूरा, महाप्रबंधक करेंगे सहरसा जंक्शन का निरीक्षण, स्पेशल सैलून से निर्मली के रास्ते जाएंगे दरभंगा, लालितग्राम तक CRS जल्द

Saharsa nirmali darbhanga Train सहरसा पहुंचे समस्तीपुर के डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा कि जल्द ही कोशी महासेतु के रास्ते दरभंगा तक सहरसा से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। डीआरएम ने कहा कि निर्मली तक ट्रैक लिंकिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है और फरवरी के आखिरी हफ्ते में झंझारपुर तक पटरियों को जोर दिया जाएगा और सहरसा से दरभंगा तक लाइट इंजन से ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

27 फरवरी को महाप्रबंधक सहरसा समेत निर्मली होते हुए ट्रेन से जाएंगे दरभंगा

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी 27 फरवरी को सहरसा स्टेशन का वार्षिक निरीक्षण करेंगे। इसके बाद सरायगढ़ के रास्ते निर्मली होते हुए झंझारपुर के रास्ते स्पेशल सैलून से दरभंगा तक रेल ट्रैक का निरीक्षण करेंगे। डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा की रेलवे चाहती है की सरायगढ़ निर्मली के रास्ते दरभंगा की कनेक्टिविटी जल्दी हो। कोशी महासेतु के रास्ते बचे हुए काम को फरवरी में पूरा कर लाइट ट्रेन सहित ट्रेनों के ट्रायल की भी योजना है। डीआरएम ने कहा की सीआरएस निरीक्षण आसनपुर कुपहा से तमुरिया के बीच तारीख मिलती है तो मार्च में सीआरएस कराया जाएगा।

100 प्रतिशत विद्युतीकरण के तरफ बढ़ रहा है समस्तीपुर डिवीजन, ललितग्राम तक सीआरएस जल्द

बुधवार को DRM ने मधेपुरा से पुर्णिया तक विद्युतीकरण कार्य का शुभारंभ किया इसके साथ ही उन्होंने बताया की सहरसा सुपौल फ़ारबिसगंज रेलखंड पर भी विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। पहले फेज में सहरसा से सरायगढ़ तक विद्युतीकरण कार्य पूरा किया जाएगा एवं दूसरे फेज में सरायगढ़ से फ़ारबिसगंज तक विद्युतीकरण कार्य किया जाएगा। उन्हीने कहा कि ललितग्राम तक ट्रैक लिंकिंग का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है और जल्द सीआरएस निरीक्षण किया जाएगा। इसके आगे ललितग्राम और फारबिसगंज के बीच आमान परिवर्तन का कार्य भी तेज गति से किया जा रहा है। दिसंबर तक सहरसा से फारबिसगंज को जोड़ने की योजना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here