Saharsa News: सहरसा को एक बार फिर नहीं मिला नगर निगम का दर्जा, बनाए गए पांच नगर निगम

0
859
Saharsa News
Saharsa

Saharsa News:सहरसा को एक बार फिर नहीं मिला नगर निगम का दर्जा, सहरसा फिर रहा उपेक्षित समस्तीपुर समेत पांच जिले बने नगर निगम,

Saharsa News सहरसा को नहीं मिल सका नगर निगम का दर्जा, नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार ने आज कई नगर परिषद को नगर निगम में बदला साथ ही बिहार में नए नगर परिषद, नगर निकाय और नगर पंचायत बनाने का फैसला किया। इसमें एक बार फिर सहरसा को नगर निगम बनने का सपना अधूरा रह गया। लंबे समय से सहरसा को नगर निगम बनाए जाने की मांग की जा रही थी ।

सहरसा जिलाधिकारी के निर्देश पर भेजा था प्रस्ताव

सहरसा जिलाधिकारी के निर्देश पर मई के महीने में जिला प्रशासन ने नगर विकास एवं आवास विभाग को पत्र लिखकर सहरसा को नगर निगम बनाने की मांग की थी। आज जारी सूची में बिहार के पांच शहरों को नगर निगम में बदला गया जिसमें जिले का नाम नहीं था। सहरसा एकबार फिर राज्य सरकार की उपेक्षा का शिकार बना।

सिमरी बख्तियारपुर बना नगर परिषद, सहरसा को मिला चार नगर पंचायत

सहरसा का सिमरी बख्तियारपुर को नगर परिषद बनाया गया है। मधेपुरा के उदाकिशुनगंज और सुपौल के त्रिवेणीगंज को नगर परिषद् बनाया गया तो वहीं सहरसा के सौरबाजार, सोनवर्षा, नवहट्टा और बनगांव, सुपौल के राघोपुर, पिपरा, मधेपुरा के सिंघेश्वर, बिहारीगंज, आलमनगर को नगर पंचायत में बदला गया।

बने पांच नए नगर निगम

समस्तीपुर, मधुबनी, बेतिया, मोतिहारी और सासाराम को नगर परिषद से नगर निगम में बदला गया है।

बनाए गए नए नगर निकाय

बिहारशरीफ, मसौढ़ी, खगड़िया, सीवान, शेखपुरा,बरबीघा, बीहट, डुमराव, बक्सर, हाजीपुर, सुल्तानगंज और नवादा को नगर निकाय में बदला गया है।

बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज का नक्शा एक साल से लटका

राज्य सरकार सहरसा के विकास को लेकर कितनी तत्पर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया। जा सकता है की पुल निगम द्वारा बीते दिसंबर से अब तक बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज का संशोधित नक्शा रेलवे को नहीं भेजा गया। बीते दिसंबर में रेलवे ने पुल निगम को भेजा था प्रस्ताव

बंगाली बाजार रेल ओवरब्रिज की जानकारी के लिए लिंक को क्लिक करे।

जाने सहरसा जिला के बारे में https://saharsa.nic.in/hi/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here