सहरसा से कुशेश्वर स्थान तक बड़ी लाइन का निर्माण हो-दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर

0
734
Saharsa Darbhanga

Saharsa Darbhanga- सहरसा से कुशेश्वरस्थान के बीच बड़ी लाइन का निर्माण किया जाए, सहरसा दरभंगा तक शुरू हो रेल सेवा

Saharsa Darbhanga: दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बीते दिन पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चन्द्र त्रिवेदी से मुलाकात की। उन्होंने मिथिला में चल रही रेल परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की।

कोशी रेल सेतु का नाम अटल सेतु पर करने की मांग।

सांसद द्वारा सितंबर में शुरू हुए कोशी महासेतु का नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने की मांग की। सांसद ने कहा की इस पुल द्वारा मिथिला के दो भागों को एक करने में अटल जी के सपने को पूरा किया। सहरसा से आसानपुर कुपहा तक ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।

कुशेश्वरस्थान से सहरसा के बीच बने बड़ी लाइन

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कुशेश्वरस्थान से सहरसा तक रेल लाइन निर्माण करने की मांग की। उन्होंने इससे पूर्व भी रेलमंत्री पीयूष गोयल से लेहरियासराय से सहरसा तक बड़ी रेल लाइन निर्माण करने की मांग की थी। दरभंगा से बिरोल के रास्ते कुशेश्वरस्थान तक रेल लाइन आती है। कुशेश्वर स्थान से कोशी नदी पर पुल बनाकर रेल मार्ग से सहरसा को जोड़ा जा सकता है। पूर्व रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र का सपना था की सहरसा से बरिहाही, बनंगाव के रास्ते कुशेश्वरस्थान तक रेल चलें। लेकिन उनकी मौत के बाद यह योजना फाइलों में कहीं गुम हो गई।

झंझारपुर के रास्ते सहरसा दरभंगा के बीच शुरू हो रेल सेवा।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा की सहरसा दरभंगा के बीच चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा कर निर्मली के रास्ते ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए। दरभंगा तरफ से झंझारपुर के आगे तमुरिया तक आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है। वहीं सहरसा से आसानपुर कुपहा तक ट्रेनें चलती हैं। इससे आगे निर्मली तक मालगाड़ी ब्लास्ट लेकर पहुंच चुकी हैं। जनवरी तक निर्मली तक सीआरएस कराकर फरवरी से सहरसा से निर्मली के बीच रेल सेवा शुरू कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here