किशनगंज के सांसद ने सहरसा के रास्ते जीएल एक्सप्रेस और सिलीगुड़ी से सीतामढ़ी तक दो ट्रेनें चलाने की रेलमंत्री से की मांग।

0
1553

किशनगंज की रेल समस्याओं को लेकर किशनगंज के सांसद डॉक्टर मोहम्मद जावेद ने रेलमंत्री को पत्र लिखा है। सांसद ने कहा कि छोटी रेल लाइन के समय सीमांचल से कोशी क्षेत्र सहित मिथिला के अन्य क्षेत्रों से रेल कनेक्टिविटी अच्छी थी। लेकिन सहरसा कटिहार आमान परिवर्तन के बाद से इस क्षेत्र के लोगों को पुर्णिया, बनमनखी, सहरसा सहित समस्तीपुर, सीतामढ़ी जाना मुश्किल हो गया है।

किशनगंज के सांसद ने रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र में कहा कि बिहार के सीमांचल क्षेत्र( किशनगंज, कटिहार, अररिया, पुर्णिया) से कोशी-मिथिला ( सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी) क्षेत्र के लिए वर्तमान में दिन में एक भी डेली ट्रेन सुविधा उपलब्ध नही है। क्षेत्रीय आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सिलीगुड़ी से ठाकुरगंज, कटिहार पुर्णिया, सहरसा, हसनपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, होते हुए सीतामढ़ी तक ट्रेन चलाने की मांग की। इसके साथ ही सहरसा होकर मीटर गेज के समय समस्तीपुर से तेजपुर तक जीएल एक्सप्रेस जाती थी, जिसे बड़ी लाइन बनने के बाद अब तक शुरू नही किया गया।

सांसद ने पत्र में कहा कि जीएल एक्सप्रेस( गुवाहाटी लखनऊ एक्सप्रेस) जो समस्तीपुर से सहरसा, मधेपुरा, पुर्णिया के रास्ते तेजपुर तक मीटर गेज के ब्रॉड गेज में आमान परिवर्तन के बाद इस ट्रेन का परिचालन बंद हो गया है। इसका पुनः मूल रूट पर ही परिचालन शुरू करने की कृपा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here