वैशाली से सहरसा होते हुए पुर्णिया तक बनेगी नई चार लेन सड़क, पटना के लिए खुलेगा नया मार्ग

0
2114
Purnea bidupur NH

Purnea bidupur NH: पुर्णिया से सहरसा होते हुए दलसिंहसराय के रास्ते वैशाली के बिदुपुर तक बनेगी नई चार लेन सड़क,पटना से जुड़ेगा पुर्णिया। कोशी सीमांचल की बड़ी आबादी को होगा सीधा लाभ

Purnea bidupur NH : बिहार के सभी जिलों को राजधानी पटना से जोड़ने के लिये राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इसी करी में सहरसा होते हुए वैशाली के बिदुपुर से पुर्णिया तक नई चार लेन सड़क बनाई जाएगी। इसी के साथ आप को बता दे कि आने वाले समय मे सहरसा में सड़कों का जाल बिछ जाएगा। अभी पटना जाने के लिए सहरसा से डुमरी पुल होते हुए खगड़िया के रास्ते पटना, सहरसा से बिरौल रोसड़ा होते हुए पटना, सहरसा से सुपौल होते हुए NH-57 और सहरसा से दरभंगा होते हुए पटना जाने के कुल चार रास्ते है। अब राज्य सरकार कोशी सीमांचल को पटना से जोड़ने के लिए एक और नया चार लेन राष्ट्रीय राजमार्ग बनाएगी।

गांधी सेतु के जाम से मिलेगा छुटकारा

आप को बता दे की पूर्णिया से सहरसा होते हुए बिदुपुर तक 4 लेन रोड बनने से पटना जाने के लिए गांधी सेतु नहीं जाना होगा क्योंकि बिदुपुर से कच्ची दरगाह के लिए 6 लेन का सड़क बन रहा है जो शायद इसी साल पूरा हो जाएगा। और इसी रास्ते से उम्मीद जताई जा रही है की पुर्णिया सहरसा से सीधे पटना जाना आसान होगा।

पुर्णिया सहरसा से वैशाली के बिदुपुर तक बनेगी चार लेन सड़क

बिदुपुर से पुर्णिया तक बनने वाली चार लेन सड़क, वैशाली के बिदुपुर से शुरू होकर समस्तीपुर के दलसिंहसराय होते हुए सहरसा के सिमरीबख्तियारपुर तक जाएगी। सहरसा के सिमिरी बख्तियारपुर से मधेपुरा के उदाकिशुनगंज होते हुए पुर्णिया पंहुचेगी। इसके बन जाने के बाद से पुर्णिया समेत कोशी सीमांचल को पटना के लिए वैकल्पिक रास्ता मिलेगा। इस राष्ट्रीय राजमार्ग के बनने से पुर्णिया, अररिया, किशनगंज,मधेपुरा, सहरसा,सुपौल, समस्तीपुर, वैशाली सीधे एक दूसरे से जुड़ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here