एशियन डेवलपमेंट बैंक की मदद से बनेगी मानसी सहरसा होते हुए हरदी चौघरा तक 75 किमी लंबी दो लेन सड़क

0
7904
Mansi saharsa road
File photo

Mansi saharsa road: मानसी से सहरसा होते हुए हरदी चौघरा तक दो लेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। मानसी से फनगो के बीच चार बड़े पुल और एक ओवरब्रिज का निर्माण होगा। राज्य सरकार जल्द ही इस परियोजना पर काम शुरू करेगी।

Mansi saharsa road‌‌: कोशी की लाइफ लाइन माने जाने वाली सहरसा मानसी रेलखंड पर बसे लोगों के लिए रेल ही सहारा है। बाढ़ के समय सलखुआ, घमारा, बदला के कई इलाके टापू में बदल जाते है। लेकिन सरकार द्वारा इस पूरे इलाके को सड़क से जोड़ने की घोषणा के बाद से आने वाले समय मे सहरसा मानसी रेलखंड पर रह रहे लोगों की जिंदगी बदल जाएगी। ग्रामीण इलाके को सड़क मार्ग मिल जाएगा और वही सहरसा से मानसी की दूरी घटकर महज 50 किमी हो जाएगी। मानसी से सहरसा होते हुए हरदी चौघरा तक 75 किमी लंबे स्टेट हाईवे 95 की परियोजना की लागत 1400 करोड़ रुपए है।

Mansi saharsa road: से फनगो के बीच बनेंगे 4 बड़े पुल

Mansi saharsa road: एशियन डेवलपमेंट बैंक द्वारा पैसे मिलते ही मानसी से सहरसा होते हुए सुपौल के हरदी चौधरा तक 75 किमी लंबे 2 लेन सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। जिसमें 513 करोड़ की लागत से मानसी से फनगो हाल्ट मिसिंग लिंक 14.11 किमी तक कोशी,कात्यानी मंदिर के पास, पुरानी कोशी नदी की धारा एवं बागमती नदी पर चार बड़े पुल और एक रेल ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। स्टेट हाईवे 95 के बन जाने के बाद खगड़िया, मानसी से सहरसा, सुपौल और मधेपुरा की दूरी घट जाएगी।

इन रास्तों से होकर गुजरेगी स्टेट हाईवे 95

यह सड़क कात्यानी स्थान मंदिर के पास से गुजरेगी जिससे सहरसा और खगड़िया के रास्ते जाने वाले श्रद्धालुओं को राहत मिलेगी। मानसी से सहरसा तक स्टेट हाईवे 95 रेल लाइन के पास से ही होकर गुजरेगी। मानसी से शुरू होकर सड़क बदला, हरदिया, फनगो, सलखुआ, सिमरी बख्तियारपुर, सहरसा, शिवपुरी, अमहा होते हुए सुपौल से सिंघेश्वर जाने वाली स्टेट हाइवे 66 के हरदी चौघरा में मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here