मधेपुरा से पुर्णिया तक विद्युतीकरण कार्य का डीआरएम ने किया शुभारंभ, ट्रेनें चलाने को लेकर भेजा प्रस्ताव

0
695
Madhepura purnea electrification

Madhepura purnea electrification : मधेपुरा से पुर्णिया तक विद्युतीकरण कार्य शुरू, अक्टूबर तक पूरा होगा निर्माण कार्य, पैसेंजर ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव

Madhepura purnea electrification समस्तीपुर ‌डिवीजन के डीआरएम अशोक माहेश्वरी बुधवार को सुबह 9:30 बजे सुबह सहरसा पहुंचे, डीआरएम ने कहा की 78 किमी लंबे मधेपुरा से पुर्णिया तक आज से विद्युतीकरण का कार्य की शुरुवात की जा रही है। बुधमा स्टेशन से विद्युतीकरण कार्य का शुभारंभ किया गया,बरसात से पहले तक सीमेंट कार्य को पूरा कर लिया जायेगा। मधेपुरा से पुर्णिया तक विद्युतीकरण के कार्य सिंग्नलिंग, इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल सहित अलग अलग विभाग का काम है। अक्टूबर तक विद्युतीकरण कार्य पूरा कर सहरसा से पुर्णिया होते हुए कटिहार तक इलेक्ट्रिक रेल इंजन से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

ट्रेन से आएगा सड़क निर्माण कार्य के लिए मटेरियल

मधेपुरा से पुर्णिया कोर्ट तक सड़को की स्थिति खराब है। NHAI को मधेपुरा से पुर्णिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण करना है। निर्माण एजेंसी ने रेल के माध्यम से सड़क निर्माण से जुड़े मटेरियल का प्रस्ताव दिया है जिससे उक्त समान की अनलोडिंग के लिए बुधमा, बैनाथपुर या अन्य किसी स्टेशन पर अनलोडिंग के लिए टर्मिनल का निर्माण करेगी।

सहरसा से पुर्णिया- समस्तीपुर ट्रेन चलाने का भेजा प्रस्ताव

डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने कहा की पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को कठिनाई हो रही है। रेलवे यात्रियों को सुविधा मुहैया कराने के लिए निरंतर कोशिश कर रही है। सहरसा से पुर्णिया और सहरसा से समस्तीपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। बोर्ड से स्वीकृति मिलते ही ट्रेनों का परिचालन जल्द शुरू किया जाएगा। खराब सड़क होने की वजह से यात्रियों को सड़क मार्ग से यात्रा करने में परेशानी होती है। कोशी और सीमांचल के लोगों के यात्रा का मुख्य साधन रेल ही है। सहरसा पूर्णिया रूट में आने जाने वाले यात्रियों को काफी कठिनाई होती है। वहीं खगड़िया समस्तीपुर रूट में भी ट्रेनें नहीं चलने से लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है। सलोना, घामारा घाट, खगड़िया में यात्रियों ने ट्रेन चलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here