सहरसा में खुले सैनिक स्कूल एवं हो एम्स का निर्माण, मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय एवं वैशाली एक्सप्रेस का हो विस्तार: सांसद दिनेश चंद्र यादव

0
1935

Madhepura mp loksabha: सहरसा में खुले सैनिक स्कूल एवं एम्स अस्पताल,मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय एवं खुले वैशाली और हमसफर एक्सप्रेस

Madhepura mp loksabha: सांसद दिनेश चंद्र यादव ने लोकसभा में आम बजट के चर्चा में भाग लेते हुए कोरोना के समय से अब तक भारत सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। साथ ही सहरसा मधेपुरा की कई मांगो को लोकसभा में उठाया। सांसद ने कहा की मधेपरा रेल फैक्टरी में पार्ट पुर्जो को जोड़कर इंजन तैयार किया जाता है, अगर वहां मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाई जाए तो क्षेत्र के लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। सांसद ने कहा की सहरसा का पूर्वी कोशी तटबंध बाढ़ से घिरा रहता है, चारों तरफ से नदी से घिरा रहता है, रोजगार के लिये साधन नही है इसलिए सहरसा में मत्स्य पालन केंद्र की स्थापना की जाए।

सहरसा में खुले सैनिक स्कूल

सांसद दिनेश चंद्र यादव ने कहा कि आम बजट में वित्त मंत्री ने देश मे 100 सैनिक स्कूल खोलने की घोषणा की थी। कोशी प्रमंडल का मुख्यालय होने के कारण सहरसा में सैनिक स्कूल की स्थापना की जाए।

सहरसा में एम्स जैसे अस्पताल का हो निर्माण

सांसद ने कहा कि सहरसा मधेपुरा जैसे इलाकों में बड़े पैमाने पर कैंसर रोग, हृदय रोग, किडनी और अन्य गंभीर बीमारियां दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उन्हींने सरकार से मांग की इस इलाके में किन कारणों से हो बढ़ रही बीमारियों की सरकार जांच कराए। इस क्षेत्र में गरीबी के कारण लोग इलाज नही करा पाते इसलिए सहरसा में नए एम्स की स्थापना की जाए।

मधेपुरा में खुले केंद्रीय विद्यालय एवं चले वैशाली एवं हमसफर एक्सप्रैस

सांसद ने मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की एवं इसके साथ ही सहरसा से खुलने वाली वैशाली एक्सप्रेस का परिचालन करने की मांग की एवं हमसफर एक्सप्रेस को मधेपुरा होकर चलाने की मांग भी की। इसके अलावे सहरसा से भागलपुर के बीच नई रेल लाइन बनाने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here