सहरसा की पुलिस कप्तान बनी लिपि सिंह, अपराध पर रोक लगाना होगी बड़ी चुनौती

0
2301
Saharsa SP lipi singh

Saharsa SP lipi singh: सहरसा की नई एसपी बनी लिपि सिंह, 2016 बैच की आईपीएस ने अंनत सिंह को जेल और मुंगेर गोलीकांड के बाद आयी सुर्खियों में।

Saharsa SP lipi Singh:लिपि सिंह को सहरसा का नया एसपी नियुक्त किया गया है। 2016 बैच की आईपीएस अधिकारी लिपि सिंह अपराधियों पर लगाम लगाने के लिये जानी जाती है। मोकामा के विधायक अंनत सिंह के खिलाफ करवाई कर सुर्खियों में आई थी लेकिन मुंगेर गोलीकांड के बाद से विवादों में रही थी।

आरसीपी सिंह की बेटी है लिपि सिंह

2016 बैच की आईपीएस अधिकारी मूल रुप से नालंदा की रहने वाली है और इनके पिता आरसीपी सिंह भी आईएएस अधिकारी रह चुके है। आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के बाद जदयू के दूसरे नंबर के नेता है। आरसीपी सिंह राज्यसभा सांसद होने के साथ साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है।

आइपीएस अधिकारी लिपि सिंह रही सुर्खियों में

एक तरफ जहां लिपि सिंह ने मोकामा के बाहुबली कहे जाने वाले अंनत सिंह के गांव में छापेमारी कर हथियार, गोले बरामद कर सुर्खिया बटोरी थी। अंनत सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था तो वही दूसरी तरफ मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए गोलीकांड के बाद से इनकी तुलना जनरल डायर से की जाने लगी थी। गोलीकांड के बाद लिपि सिंह का ट्रांसफर कर दिया गया। बीती रात बिहार के 13 एसपी सहित कई आईएएस अधिकारी का तबादला किया गया जिसमें सहरसा की नई एसपी लिपि सिंह नियुक्त की गई।

सहरसा में अपराध पर काबू पाना बड़ी चुनौती

सहरसा में आये दिन अपराध होते रहते है। छोटी मोटी बातों पर भी किसी पर गोली चला देना आम बात हो गयी है। नशे के रैकेट से युवा नशीली दवाईयों का सेवन कर अपराध करने में पीछे नही रहते। लूटपाट, छिनतई जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाना एक बड़ी चुनौती होगी। बीते कुछ बर्षो में शांत रहने वाले सहरसा में अपराध में वृद्धि हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here