रेलवे ने शुरू की बंद ट्रेनों की चलाने की तैयारी, जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी पैसेंजर/एक्सप्रेस ट्रेनें।

0
3022
Indian railway alert

Indian railway alert: रेलवे जल्द ही सभी रेगुलर ट्रेनों को चलाने जा रही है। बजट के बाद मार्च तक सभी रेगुलर ट्रेनें चलने लगेंगी जोनल स्तर पर इसकी तैयारी चल रही है।

Indian railway alert : कोविड के कारण मार्च 2020 से ही देश भर में रेल सेवाएं प्रभावित हुई थी, सभी ट्रेनों को बंद कर दिया गया था। रेगुलर ट्रेनों की सेवा शुरू होने का इंतजार यात्री अब तक कर रहे है। फिलहाल रेलवे फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें देश के अलग अलग रूटों पर चला रही है। रेलवे देश भर में 65 प्रतिशत ट्रेनें ही चला रही है। बाकी ट्रेनों का परिचालन भी जल्द शुरू होने की अब उम्मीद जग गयी है।

बजट के बाद पटरी पर आएगी रेल

रेलवे की सूत्रों की माने तो देश भर की सभी मेल/एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें बजट के बाद वापस पटरी पर लौट सकती है। 1 फरवरी को आम बजट के साथ ही रेल बजट ही आने वाला है। रेलवे के सभी जोन के जीएम को अपनी तरफ से तैयारी पूरी करने को कहा गया है। बजट के ठीक बाद रेलवे 100 प्रतिशत ट्रेनों के चलाने की तैयारी कर रही है और मार्च तक सभी ट्रेनों के साथ भारतीय रेलवे यात्रियों को एक बड़ी राहत देने वाली है। मार्च तक सभी ट्रेनें चलने लगेंगी जिससे पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से आम यात्रियों को हो रही परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

मार्च तक सभी ट्रेनें हो जाएंगी शुरू

रेलवे ने धीरे धीरे अलग अलग रूटों पर ट्रेनों की संख्या बढ़ानी शुरू कर दी है। मुम्बई, कोलकाता और चेन्नई में लोकल ट्रेनों की संख्या धीरे धीरे पहले जैसी ही हो गयी है। अब कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए बजट के बाद अलग अलग जोन में पसेंजर ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी जाएंगी। रेलवे बोर्ड से जोनल स्तर पर निर्देश दिए गए है की ट्रेनों की मांग को देखते हुए बजट के बाद से उन रूटों पर पहले की तरह ही एक बार फिर से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here