सहरसा से होकर चले राजधानी एक्सप्रेस और सहरसा से सिलीगुड़ी के लिए फिर से चले जीएल एक्सप्रेस:सांसद मनोज झा

0
2012
GL express

GL express: सहरसा होकर गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन एवं सिलीगुड़ी से सहरसा के बीच चले जीएल एक्सप्रेस: मनोज झा

GL express: राज्यसभा सांसद मनोज झा ने आज राज्यसभा में रेलमंत्री के समक्ष रेल से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात कही। उन्होंने रेल को हर एक लोगों से जोड़ने की मांग करते हुए कहा कि प्री कोविड के बाद जब हवाई सेवा, सड़को पर वाहन, बस चलने लगी तो रेल को अब तक लोगों से दूर क्यों रखा गया है। रेगुलर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाए, जिससे की लोगों की परेशानियां कम हो सके। सांसद मनोज झा ने कहा कि बिहार से बड़ी संख्या में मजदूर अन्य राज्यों में काम करने जाते है, ट्रेनें बंद होने से लोगों को त्योहार के समय आने में काफी परेशानी हो रही है तो ट्रेनें चलाई जाए जिससे अन्य राज्य में मजदूरी कर रहे लोग अपने घर आ सके।

समस्तीपुर से दिल्ली के लिए चले कर्पूरी एक्सप्रेस

सांसद मनोज झा ने रेलमंत्री से मांग करते हुए कहा कि समस्तीपुर से नईदिल्ली के बीच कर्पूरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस का परिचालन किया जाए, आप को बता दे की काफी समय से समस्तीपुर से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन की मांग की जा रही है। इसके अलावा दिल्ली से बलिया होते हुए छपरा तक चंद्रशेखर एक्सप्रेस चलाने की मांग की।

सहरसा से हो राजधानी का परिचालन और चले जीएल एक्सप्रेस

सांसद मनोज झा ने कहा कि आसाम से दो राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन किया जाता है उसमें से एक राजधानी का परिचालन पुर्णिया, सहरसा रूट से किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर सहरसा होकर राजधानी का परिचालन किया जाए तो कोशी के पूरे क्षेत्र को नार्थ ईस्ट एवं दिल्ली तक के लिए एक अच्छी कनेक्टिविटी मिल जाएगी।इसके अलावा छोटी लाइन के समय सहरसा के रास्ते सिलीगुड़ी के लिए जीएल एक्सप्रेस का परिचालन किया जाता था, जिसे फिर से चलाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here