सहरसा समस्तीपुर के बीच शुरू हो पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन- प्रिंस राज

0
667
Saharsa Samastipur Train

Saharsa samastipur Train: समस्तीपुर सांसद प्रिंस राज ने सहरसा समस्तीपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग DRM से की।

Saharsa Samastipur Train: समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज ने समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर सहरसा से समस्तीपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग की है। डीआरएम को पत्र लिखकर सांसद ने कहा कि विगत कई महीनों से समस्तीपुर और सहरसा के बीच पैसेंजर ट्रेनों सेवा बंद है जिससे कि आम यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पर रहा है। सभी रूटों पर रेल सेवा अब सामान्य होने लगी है तो जल्द से जल्द सहरसा समस्तीपुर के बीच ट्रेन सेवा बहाल किया जाए।

समस्तीपुर सीनियर डीसीएम ने भेजा प्रस्ताव

समस्तीपुर रेल सीनियर डीसीएम सरस्वतीचंद्र ने कहा है की सांसद के ट्रेन चलाने के प्रस्ताव को मुख्यालय भेज दिया गया है। मुख्यालय से आदेश मिलते ही ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाएगा

त्योहारों के समय चली थी पैसेंजर ट्रेन

दीवाली और छठ पर्व के अवसर पर रेलवे ने सहरसा और समस्तीपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाई थी। लेकिन त्योहार खत्म होते ही ट्रेन सेवा बंद कर दी गयी। सहरसा समेत आस पास के इलाके में बड़ी संख्या में लोग हसनपुर, रोसड़ा और समस्तीपुर की यात्रा करते है। पैसेंजर ट्रेन के नही चलने से आम लोगों को काफी परेशानी उठानी पर रही है।

पैसेंजर ट्रेनों के चलने से स्टेशनों पर रहती थी रौनक

सहरसा से समस्तीपुर, पुर्णिया जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों के चलने से सहरसा सहित सभी स्टेशनों पर यात्रियों की चहल पहल अधिक रहती थी, कोविड के कारण बंद हुई ट्रेनो के कारण स्टेशन परिसर में स्थित दुकानों, वेंडर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। कई वेंडर्स पर कोरोना काल के दौरान रोजी रोटी की संकट आ गयी थी और ट्रेनो के बंद होने से आर्थिक संकटों का सामना करना पर रहा है। ट्रेन सेवा शुरू होने से इन्हें राहत मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here