दरभंगा-सीतामढ़ी-जयनगर रेलखंड का किया जाएगा दोहरीकरण एवं सहरसा से आने वाली ट्रेनों के लिए बनेगा नया स्टेशन

0
873
Darbhanga Rail

Darbhanga Rail: दरभंगा जयनगर सीतामढ़ी रेलखंड का किया जाएगा दोहरीकरण, सहरसा फारबिसगंज की ट्रेनो के लिए बनेगा नया स्टेशन

Darbhanga Rail: समस्तीपुर रेलमंडल में समस्तीपुर दरभंगा रेलखंड पर दोहरीकरण कार्य किया जा रहा है। वही पिछले बर्ष भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए लहेरियासराय स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का विस्तार किया गया था। लहेरियासराय स्टेशन पर यार्ड रिमॉडलिंग सहित प्लेटफार्म निर्माण कार्य किया गया था।

दरभंगा जंक्शन में जल्द शुरू होगा यार्ड रिमॉडलिंग कार्य

समस्तीपुर डीआरएम अशोक माहेश्वरी एवं हाजीपुर सीएफटीएम संजय कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ यार्ड लहेरियासराय एवं दरभंगा जंक्शन का निरीक्षण किया। दरभंगा से सीतामढ़ी होते हुए नरकटियागंज एवं दरभंगा जयनगर रूट पर किये जाने वाले दोहरीकरण कार्य को लेकर दरभंगा जंक्शन पर किये जाने वाले यार्ड रिमॉडलिंग को लेकर स्टेशन सहित अन्य जगहों का निरीक्षण किया। जनकपुर जयनगर रेल लाइन शुरू होने के बाद भी देश भर से कई लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इस लिहाज से भी बिना रुकावट के ट्रेनें चल सके,इसके लिए भी दोहरीकरण का कार्य तेजी से किया जाएगा।

पूरे क्षेत्र की रेल लाइनों का किया जाएगा दोहरीकरण

दरभंगा स्टेशन पर दबाब को कम करने के उद्देश्य से ही लहेरियासराय रेलवे स्टेशन को विकसित किया गया है। सहरसा फारबिसगंज निर्मली सकरी दरभंगा आमान परिवर्तन कार्य पूर्ण होने के बाद लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन सुनिश्चित किया जा सके। इस लिहाज से भी दोहरीकरण सहित अन्य कार्य जरूरी है।

सहरसा फारबिसगंज से आने वाली ट्रेनों के लिए बनेगा नया स्टेशन

सहरसा फारबिसगंज से आने वाली ट्रेनें बिना रुकावट के सीतामढ़ी के रास्ते दिल्ली जा सके इसके लिए दरभंगा शहर से बाहर नए स्टेशन का निर्माण किया जा रहा है। दरभंगा बाईपास रेल लाइन के निर्माण हेतु मिट्टी जांच का कार्य शुरु किया गया है। दरभंगा जं पे लोड कम करने के लिए 7.64 km बाईपास लाइन का निर्माण शीशो और ककरघट्टी के बीच किया जा रहा है, यही एक नए स्टेशन का निर्माण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here