Darbhanga Greenfield Expressway दरभंगा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे बनने से सहरसा से पटना की दूरी होगी कम

0
1703

Darbhanga Greenfield Expressway दरभंगा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनने से सहरसा से पटना की दूरी होगी कम

Darbhanga Greenfield Expressway दरभंगा से जहानाबाद की गया तक बनने वाले चार लेन सड़क से बिहार में कनेक्टिविटी को गति मिलेगी। गया जिलें के आमस से दरभंगा के नवादा तक 212 किमी तक फोर लेन सड़क का निर्माण साढ़े सात हजार करोड़ से किया जाएगा। यह सड़क ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के विकल्प में नया मार्ग होगा। Darbhanga Greenfield Expressway चार लेन ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे सात जिलों से होकर गुजरेगा जिसमें दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, नालंदा,जहानाबाद और गया शामिल है। जून 2021 से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा।

सहरसा से पटना के लिए मिलेगा दो दो वेकल्पिक मार्ग

सहरसा से दरभंगा होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग 57 से लोग पटना का सफर तय करते है। दरभंगा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे बनने से सहरसा से पटना जाने का सबसे नजदीक सहरसा से बनगांव होते हुए बेर चौक से रोसड़ा होते हुए समस्तीपुर में ग्रीन फील्ड के रास्ते पटना जाना आसान होगा। इस रास्ते से दरभंगा जाने की जरूरत नही होगी। दूसरा रास्ता सहरसा से बिरौल चौक होते से बेनीपुर होकर दरभंगा से ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे होकर पटना जा सकेंगे।

पूर्णिया से भी आसानी से समस्तीपुर होते हुए पटना के लिए मिलेगा रास्ता

राष्ट्रीय राजमार्ग 107 का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। पूर्णिया से सहरसा के बीच सड़क का निर्माण किया जा रहा है। मधेपुरा से पूर्णिया के बीच चार लेन सड़क का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं सहरसा से मधेपुरा के बीच सड़क निर्माण कार्य जारी है। जिसे जून 2021 तक पूरा होने की संभावना है। इस सड़क निर्माण के हो जाने से लोग करीब 2 घंटे में पूर्णिया से सहरसा की दूरी तय कर पाएंगे। फिलहाल सड़क खराब होने की वजह से पूर्णिया से सहरसा की यात्रा पूरी करने में 6 से 7 घंटे लग जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here