बरौनी से सूरत के रास्ते अहमदाबाद के लिए शुरू हो रही है नई ट्रेन, रेल ने दी नई ट्रेन की सौगात

0
1325
Barauni Ahmedabad Train

Barauni Ahmedabad Train: बरौनी से सूरत के रास्ते अहमदाबाद के लिए रेलवे नई ट्रेन शुरू करने वाली है। यह ट्रेन अहमदाबाद से प्रतिदिन एक मार्च से चलेगी और बरौनी से प्रतिदिन 3 मार्च से चलेगी।

Barauni Ahmedabad Train : रेलवे बरौनी से सूरत के रास्ते अहमदाबाद के लिए नई ट्रेन शूरू करने जा रही है। नई ट्रेन के शुरू होने से बिहार से गुजरात जाने और आने वाले यात्रियों के लिए दैनिक ट्रेन मिलने वाली है। यह ट्रेन प्रतिदिन बरौनी से अहमदाबाद के लिए चलेगी और वापसी में भी प्रतिदिन अहमदाबाद से बरौनी के बीच चलेगी। इस रूट के यात्रियों द्वारा सूरत और अहमदाबाद के लिए लंबे समय से ट्रेन की मांग की जा रही थी। 1 मार्च से पूर्व मध्य रेलवे ने बरौनी को नए ट्रेन की सौगात दी है। कोविड के कारण फिलहाल यह ट्रेन स्पेशल के रूप में चलाई जायेगी।

अहमदाबाद से बरौनी के बीच एक मार्च से चलेगी ट्रेन

ट्रेन संख्या 09483/84 बरौनी अहमदाबाद बरौनी स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी। रेगुलर ट्रेनों के शुरू होने के बाद ट्रेन का नम्बर 19483/84 होगा। ट्रेन संख्या 09483 अहमदाबाद से बरौनी के बीच एक मार्च से चलेगी। एक मार्च से अहमदाबाद से ट्रेन प्रतिदिन दोपहर 12:25 में खुलेगी और सूरत, इटारसी, प्रयागराज छिवकी, बक्सर, आरा, दानापुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर के रास्ते शाम 6:40 में बरौनी पहुचेंगी।

बरौनी से अहमदाबाद के बीच 3 मार्च से चलेगी ट्रेन

ट्रेन संख्या 09484 बरौनी से अहमदाबाद के बीच प्रतिदिन शाम 7:30 बजे खुलेगी और समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, दानापुर, आरा, बक्सर, इटारसी, सूरत के रास्ते अहमदाबाद दूसरे दिन दोपहर 12:40 में पंहुचेगी।

ट्रेन में कोचों की संख्या

इस स्पेशल ट्रेन में सेकंड एसी के एक कोच, थर्ड एसी के 4 कोच, स्लीपर के 10 कोच, जनरल के 3 कोच, पेंट्रीकार के एक कोच, एक पावर कार और एक ब्रेकभान का कोच होगा। इस रेल में कुल 21 कोच होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here