वैशाली, जनहित एक्सप्रेस सहित लंबी दूरी की ट्रैने सुपौल से चले – सांसद

0
2696

सुपौल के सांसद दिलेश्वर कामत ने इस साल दूसरी बार रेलमंत्री से मिलकर सुपौल की रेल योजनाओं को लेकर मांगपत्र सौपा। रेलमंत्री से मिलकर सुपौल के सांसद ने सुपौल अररिया रेल लाइन में तेजी लाने एवं अधिक से अधिक फंड मुहैय्या कराने की मांग की। इसके अलावा उन्होंने राघोपुर से फारबिसगंज तक निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग की और राघोपुर से लालितग्राम एवं आसनपुर कुपहा से निर्मली तक जल्द यात्री ट्रेन शुरू करने का अनुरोध किया।

सुपौल जिले से लंबी दूरी की ट्रेने चलाने की मांग की।

सांसद दिलेश्वर कामत ने सरायगढ़ से दिल्ली, पटना सहित कलकत्ता के लिए ट्रेन की मांग की। बड़ी लाइन बनने के एक वर्ष बाद भी एक भी लंबी दूरी की ट्रेन नहीं चल सकी। सांसद ने अपने मांगपत्र में वैशाली एक्सप्रेस, जनहित एक्सप्रेस, एवं हाटे बजारे एक्सप्रेस का विस्तार सरायगढ़ तक करने कि मांग की।

प्रतापगंज भीमनगर बथनाहा रेल लाइन शुरू करने कि मांग की।

1934 में आए प्रयलांकरी भूकंप के बाद 57 किमी लंबे प्रतापगंज भीमनगर बथनाहा रेल लाइन का अस्तित्व मित गया था। सांसद ने कहा कि इस रेल लाइन का सर्वे कर फिर से इस लाइन को शुरू करने की अपील की, जिससे कोशी के ग्रामीण इलाके भी रेल से जुड़ जाएंगे। इस रेल लाइन के लिए जमीन अधिग्रहण करने की भी जरूरत नहीं है, रेलवे की जमीन आज भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here