सहरसा में कल से 18 वर्ष के ऊपर के लोगो का टीकाकरण, आरोग्य सेतु एप से करें रजिस्ट्रेशन

0
878
  • कल से जिले मे शुरू होगा टीकाकरण, नहीं होगी पूर्व की तरह ऑन साइट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था
  • जिले मे कुल 11 जगह कल 18 से 44 वर्ष वाले का होगा टीकाकरण

जिला जिलाधिकारी के,अध्यक्षता में आज 18 वर्ष से लेकर 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण के लिए किया गया बैठक कल से जिले मे टीकाकरण अभियान का नया चरण शुरू होगा। इस चरण में 18 साल से ऊपर के लोगों को संक्रमणरोधी वैक्सीन लगाई जाएगी। टीका लगवाने के लिए 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी इच्छुक लोग के पंजीकरण के लिए 28 अप्रैल से पोर्टल खोल दिया गया था। टीकाकरण लेने के पूर्व लाभार्थियों को कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर खुद का पंजीकरण कराना अनिवार्य होगा। जिले में कोविड की स्थिति एवं कल से 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए आरंभ होने वाले टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयारियों कर ली गई है।

18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लेने से पूर्व करना होगा खुद का पंजीकरण, नहीं होगी स्पॉट पंजीकरण की व्यवस्था :

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि ने कहा कल से 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों का टीकाकरण का चरण प्रारंभ होने वाला है। इच्छुक लोग टीका लेने से पूर्व ही कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण करगे तथा पूर्व की तरह ऑन साइट पंजीकरण की सुविधा नहीं होगी साथ ही जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण कल जिले के खेल भवन तथा जिले के सभी पीएचसी मे किया जाना है उन्होंने कहा कि कल से शुरू हो रहे चरण में टीकाकरण के लिए प्रत्येक केंद्रों पर डेडिकेटेड डाॅक्टर एवम् स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहेंगे । आवश्यकता पड़ने पर टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

कोविड-19 से बचाव के लिए इन बिंदुओं पर विशेष ध्यान:

• मास्क का प्रयोग अवश्य करें
• हाथों को बार-बार पानी और साबुन से धोएं या सैनिटाइज करें
• परस्पर सामाजिक दूरी बनाकर रखें
• कार्य के दौरान अति आवश्यक वस्तु को ही छुए
• अपने मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखें, किसी बहकावे में ना आयें ।

बैठक मे जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डाक्टर कुमार विवेकानंद, डीपीएम विनय रंजन, यूएनडीपी के पीओ प्रिया रंजन झा, यूएनडीपी के मोहम्मद मुमताज खालिद तथा जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के दिनेश कुमार दिनकर मौजूद थे|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here