सहरसा आएंगे सिंघम शिवदीप लांडे, बनाए गए डीआईजी

0
1036

आईपीएस शिवदीप लांडे आयंगे सहरसा, कोशी क्षेत्र के बनाए गए डीआईजी, 2006 बैच के आईपीएस अधिकारीअपराध पर लगाम लगाने के लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाते हैं।

सहरसा के लिए गर्व का पल है। बहुत लंबे समय बाद सहरसा को एक ऐसा अधिकारी मिला है जो बिहार के दिलों पर राज करता है। सिंग्घम के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे अब कोशी क्षेत्र के डीआईजी के रूप में योगदान देंगे। बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस/आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है। शिवदीप लांडे जैसे अधिकारी के सहरसा आने से सहरसा जिले कि कानून व्यवस्था में व्यापक सुधार होने की उम्मीद है।

सहरसा सहित कोशी क्षेत्र के लिए गर्व का पल

शिवदीप लांडे बिहार कैडर के 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी है। पटना की सड़कों पर बेखौफ घूमते हुए अपराध पर लगाम लगाया था। सिंघम के नाम से मशहूर आईपीएस अधिकारी पिछले पांच वर्षों तक अपने गृह राज्य महाराष्ट्र की सेवा करने के बाद हाल ही में बिहार आए है। कोशी क्षेत्र के डीआईजी बनाए जाने पर सहरसा सहित पूरे क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

सुपरकॉप के नाम से मशहूर चर्चित आईपीएस अधिकारी रहते हुए बिहार में नकली सामान बेच रहे कारोबारियों सहित बड़े बड़े अपराधियों को धर दबोचा था। पटना में रहते हुए इन्होंने अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक कर दिया था,जिससे कॉलेज जाने वाली लड़कियों को कोई परेशान करता तो नंबर रहने से मनचले भी इनके डर से कॉलेज के आस पास नहीं भटकते थे। बिहार का हर छात्र, युवा जो आईएएस/आईपीएस बनने का सपना देखता है शिवदीप लांडे को अपना आदर्श मानता है। बिहार से जाने के बाद भी न बिहार इन्हे भुला और न ही ये बिहार को। समय समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से बिहार से जुड़ी यादें साझा करते थे। कोशी क्षेत्र के डीआईजी बनाए जाने पर कोशी के लिए गर्व का पल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here