गोरखपुर से राजधानी एक्सप्रेस और वंदे भारत जैसी प्रीमियम ट्रेन!!

2
27626

गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे का महत्वपूर्ण स्टेशन है। गोरखपुर से राजधानी एक्सप्रेस और वंदे भारत जैसी प्रीमियम ट्रेन के चलने का सपना होगा साकार

गोरखपुर से राजधानी एक्सप्रेस और वंदे भारत जैसी प्रीमियम ट्रेन चलाने की योजना रेलवे द्वारा की जा रही है। रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन विनय कुमार त्रिपाठी जो पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक रहे है उन्होंने कहा कि गोरखपुर और आस पास रेल के कई कार्य किए गए है। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पूर्वोत्तर रेलवे के बेहतरीन स्टेशन में से एक है। बाराबंकी से गोरखपुर होते हुए छपरा तक 425 किमी रूट को 130 की रफ्तार से ट्रेनों के परिचालन के लायक बना दिया गया है। इसे अपग्रेड कर 160 किमी किया जा रहा है।

राजधानी एक्सप्रेस होगी डायवर्ट

ट्रैक को अपग्रेड करने से गोरखपुर से राजधानी और वंदे भारत जैसी ट्रेनों के चलने का रास्ता साफ हो जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र होने के कारण गोरखपुर से इन प्रीमियम ट्रेनों के चलने का रास्ता साफ होगा। गोरखपुर के सांसद रवि किशन कई बार गोरखपुर से राजधानी और वंदे भारत चलाने कि मांग कर चुके है। रेलवे भी इसकी तैयारी कर रही है। सब ठीक रहा तो जल्द ही गुवाहाटी से नईदिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस को गोरखपुर के रास्ते डायवर्ट किया जा सकता है।

एक को मिलेगा वंदे भारत एक्सप्रेस

देश भर में रेलवे 75 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की तैयारी कर रही है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि जल्द ही देश भर में और वंदे भारत जैसी ट्रेन चलती नजर आएंगी। गोरखपुर से वंदे भारत के चलने की संभावना भी बढ़ गई है। स्थानीय सांसद द्वारा इसकी मांग पर रेलवे विचार कर रही है। जल्द ही गोरखपुर को वंदे भारत एक्सप्रेस भी मिल जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस में स्लीपर कोच का भी निर्माण किया जा रहा है जिससे यात्रियों को सहूलियत मिलेगी।

Related Article: लखनऊ से गुवाहाटी के बीच नई ट्रेन, बिहार के यात्रियों को होगा फायदा

गोरखपुर से राजधानी एक्सप्रेस

लंबे समय से गोरखपुर से मांग की जा रही है, जल्द चलने की उम्मीद

गोरखपुर से वंदे भारत एक्सप्रेस चलेगी?

75 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की योजना है, गोरखपुर से चलाई जाएगी।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here