पटना दिल्ली राजधानी के बनारस होकर डायवर्ट की अटकलें हुई तेज

0
4090
cropped-IMG_20211216_185921.jpg

पटना राजधानी के बनारस होकर डायवर्ट करने की खबरें प्रयागराज में प्रमुखता से छपी है। जल्द ही डायवर्ट के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने की बात कही गई है।

बिहार की सबसे प्रीमियम ट्रेन राजेन्द्र नगर पटना राजधानी एक्सप्रेस के मुगलसराय होते हुए बनारस प्रयागराज डायवर्ट होने की अटकलें तेज हो गई है। राजधानी के डायवर्ट करने का विरोध पटना के सांसद से लेकर पूर्व मध्य रेलवे भी पहले कर चुकी है। पटना के रेल के जानकार मनीष ने बताया की पटना राजधानी से बिहार के माननीय सांसद गण समेत अनेक वीवीआईपी नई दिल्ली की यात्रा करते हैं। ट्रेन की स्पीड बढ़ाने के बदले धीमे रूट से भेज यात्रा समय को बढ़ाना अनुचित होगा। यह ट्रेन दोनों तरफ से प्रयागराज मध्यरात्रि में आती है। कृपया किसी दिन की ट्रेन का रूट बदलें। प्रयागराज स्टेशन को काशी से जोड़ने की खबरें प्रयागराज में प्रमुखता से छपी है। जानकारी के अनुसार नॉदर्न रेलवे के पटना राजधानी के डायवर्ट करने पर जल्द मुहर लगने कि बात कही जा रही है।

Click here to know more or click on image

बिहार के सांसद कर चुके है विरोध

दानापुर रेल मंडल के समिति के बैठक में पटना राजधानी के डायवर्ट का विरोध सांसद कर चुके है। सांसदों ने कहा कि राजधानी के बदले कोई नई ट्रेन बनारस प्रयागराज के रास्ते चलाया जाए। सांसद रामकृपाल सहित अन्य सांसदों ने प्रस्ताव का विरोध किया। रेलवे ने भी माना है कि इस ट्रेन के डायवर्ट करने का बिहार के यात्री विरोध कर सकते है।

click here or click on image

क्या पटना राजधानी बनारस होकर जाएगी।

नॉदर्न रेलवे ने प्रस्ताव भेजा है।

Patna Rajdhani divert via varanasi

propsal is sent to divert rajdhani

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here