सहरसा को मिलेगी एक्सप्रेस वे की सौगात, गोरखपुर से सिलीगुड़ी तक बनेगा नया एक्सप्रेस वे

0
9860

सहरसा में बेहतर होगी सड़क की सुविधा, गोरखपुर से सिलीगुड़ी को जोड़ने वाली एक्सप्रेस वे सहरसा पूर्णिया के रास्ते सिलीगुड़ी से जुड़ेगा

बिहार को एक और एक्सप्रेस वे की सौगात मिलने वाली है। गोरखपुर से सिलीगुड़ी के बीच नए एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा। जिसमे से एक्सप्रेस वे का सबसे ज्यादा हिस्सा बिहार होकर गुजरेगा। इस एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई करीब 600 किलोमीटर की होगी जिसमें से 416 किमी बिहार होकर गुजरेगा।

कोशी सीमांचल के लिए लाइफ लाइन होगी एक्सप्रेस वे।

उत्तर बिहार के कोशी सीमांचल के लोगो को पहली बाद बेहतर कनेक्टिविटी मिल जाएगी इस एक्सप्रेस वे के निर्माण होने से। दरभंगा अमास के बाद उत्तर बिहार के लोगों को दूसरी एक्सप्रेस वे की सौगात मिलेगी। बिहार के लोगों के उत्तर प्रदेश के साथ साथ बंगाल और नॉर्थ ईस्ट के लिए एक्सप्रेस वे वरदान साबित होगी। सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया और किशनगंज सीधे सिलीगुड़ी से जुड़ जाएंगे।

बिहार के इन जिलों से गुजरेगी एक्सप्रेस वे।

600 किमी लंबे गोरखपुर से सिलीगुड़ी एक्सप्रेस वे में 416 किमी सड़क बिहार होकर जाएगी। गोरखपुर से निकलकर बिहार में गोपालगंज में प्रवेश करेगी, उसके बाद सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा , पूर्णिया, अररिया, किशनगंज होते हुए सिलीगुड़ी से जुड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here