अगले हफ्ते दौड़ेगी सहरसा निर्मली दरभंगा के बीच निरीक्षण ट्रेन,सहरसा में यात्रियों को मिलेगी एस्केलेटर की सुविधा

0
1655
Saharsa nirmali rail

Saharsa nirmali rail: सहरसा दरभंगा रेलखंड पर दौड़ेगी स्पेशल निरीक्षण ट्रेन, सहरसा में ऑटोमैटिक कोच वाशिंगपिट और FOB का होगा उद्घाटन

Saharsa nirmali rail : समस्तीपुर डिवीजन के मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने रविवार को सहरसा जंक्शन का निरीक्षण किया। आगामी 13 मार्च को पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी सहरसा जंक्शन के बार्षिक निरीक्षण पर आएंगे। जीएम सहरसा जंक्शन पर डिवीजन के पहले ऑटोमैटिक वाशिंगपिट एवं नव निर्मित फुट ओवरब्रिज का उद्घटान करेंगे।

सहरसा स्टेशन का डीआरएम ने किया निरीक्षण

स्पेशल सैलुन से सहरसा पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक ने सबसे पहले मोटर ट्राली से ऑटोमेटिक कोच वाशिंगपिट का निरीक्षण किया। डीआरएम ने कहा की सहरसा मंडल का सबसे महत्वपूर्ण स्टेशन है एवं कई कार्य चल रहे है जिससे आने वाले समय मे यात्रियों का फायदा होगा। डीआरएम ने कहा कि सहरसा स्टेशन के ऑटोमैटिक वाशिंगपिट का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। 12 मार्च तक इसका काम पूरा कर लिया जाएगा। ऑटोमैटिक वाशिंगपिट के बन जाने के बाद ट्रेनों की तीन लेयर में साफ सफाई होगी और यात्रियों को सहरसा से साफ सुथरी ट्रेन का अनुभव होगा।

सहरसा दरभंगा नव निर्मित रेल लाइन पर 13 मार्च को दौड़ेगी स्पेशल निरीक्षण ट्रेन

सहरसा दरभंगा रेलमार्ग एक बहुप्रतीक्षित योजना है। कोशी रेल महासेतु का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। डीआरएम ने कहा कि सहरसा से निर्मली तक रेल लाइन का कार्य पूरा कर लिया गया है। निर्मली से तमुरिया के बीच अब थोड़ा कार्य शेष रह गया है, जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। आगामी 13 मार्च को नई रेल लाइन पर इंस्पेक्शन ट्रेन चलेगी। सहरसा से निर्मली झंझारपुर के रास्ते 13 मार्च को दरभंगा तक जाएगी स्पेशल ट्रेन। इसी तैयारी का जायजा लेने डीआरएम अन्य अधिकारियों के साथ स्पेशल ट्रेन से सहरसा पहुंचे थे। इसके बाद स्पेशल ट्रेन से सरायगढ़ के लिए रवाना हो गए और वहां से निर्मली और झंझारपुर का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा निरीक्षण ट्रेन के बाद आसनपुर कुपहा निर्मली से झंझारपुर तक सीआरएस निरीक्षण के बाद इसी वित्तिय वर्ष में सहरसा से दरभंगा तक रेल सुविधा बहाल कर दी जाएगी। कोरोना प्रोटोकॉल के कारण ट्रेन चलाने का अंतिम फैसला रेलवे बोर्ड तय करेगा।

सहरसा में फुट ओवर ब्रिज के साथ मिलेगी एस्केलेटर एवं रैंप की सुविधा

सहरसा जंक्शन पर दूसरे फुट ओवरब्रिज का कार्य अंतिम चरण में है। यह नव निर्मित फुट ओवरब्रिज चांदनी चौक स्थित मालगोदाम से पांचों प्लेटफॉर्म को जोड़ते हुए पूर्वी रेलवे कॉलोनी स्थित पलटफॉर्म संख्या पांच के आगे गिरेगा। इस फुट ओवरब्रिज का उद्घाटन पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक 13 मार्च को करेंगे। इस नए FOB पर रैंप की सुविधा दी जायेगी एवं रविवार को सहरसा पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने कहा की इस फुट ओवरब्रिज को एस्केलेटर यानी स्वचालित सीधी से जोड़ा जाएगा। इसके बन जाने के बाद बुजुर्ग यात्रियों सहित सामान लेकर आने और जाने में सुविधा होगी। सहरसा स्टेशन स्थित रेल कर्मचारियों के लिए नए रेलवे क्वार्टर का निर्माण किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here