गरीब रथ की ट्रेनों को थ्री एसी इकोनॉमी कोचों में बदलने की प्रक्रिया शुरू, इस ट्रेन से होगी शुरुआत

0
1442

गरीब रथ इकोनॉमी एसी थ्री टियर कोचों 3AC Economy train के साथ चलेगी, पुराने कन्वेंशनल रैक को बदलने की शुरुवात रेलवे ने कर दी है। पुराने कोचों के बदलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

गरीब रथ ट्रेनों के पुराने कन्वेंशनल कोचों को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। रेलवे ने नई एसी थ्री टियर इकोनॉमी कोचों को पुराने रेल के गरीब रथ के रैक के साथ बदला जायेगा। गरीब रथ के पुराने कोच काफी पुराने हो चुके है, जिनमें बार बार समस्या आ जाती है। देश की पहली गरीब रथ सहरसा से अमृतसर के बीच पहली गरीब रथ चली थी। सहरसा से खुलने वाली गरीब रथ में आए दिन समस्या आती रहती है। अब इस पूरे ट्रेन की रैक को नई थ्री टियर इकोनॉमी कोच में बदलने की जरूरत है।

बनारस आनंद विहार की रैक को नई इकोनॉमी कोचों में बदला जाएगा

बनारस से आनंद विहार जाने वाली गरीब रथ की पूरी रैक अब थ्री टियर इकोनॉमी कोच में बदला जाएगा। बनारस से नई रैक के साथ 9 जनवरी से चलेगी तो वहीं आंनद विहार से 10 जनवरी से चलेगी। बनारस से गरीब रथ के पुराने कन्वेंशनल कोचों की विदाई के साथ अब अन्य रूट पर इकोनॉमी थ्री टियर के कोचों को जल्द ही बदला जायेगा। सहरसा से चलने वाली गरीब रथ के पुराने कोचों को बदलने की मांग की गई है। नई रैक के मिलने के साथ ही गरीब रथ को बदल दिया जाएगा।

गरीब रथ ट्रेन की संख्या कितनी है।

कुल 26 गरीब रथ एक्सप्रेस अलग अलग रूट पर चलाई जाती है।

पहली गरीब रथ एक्सप्रेस कब चली

पहली गरीब रथ एक्सप्रेस सहरसा से अमृतसर के बीच 2006 से चली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here