दरभंगा एयरपोर्ट पर घने कोहरे के कारण कई फ्लाइट को किया गया रद्द

0
314
New flight from Darbhanga Airport
Spicejet flight Darbhanga Airport

दरभंगा एयरपोर्ट पर लगातर हवाई सेवा बाधित हो रही है। दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट रद्द रहने का सिलिसला जारी है। खराब मौसम बन रही है बजह

खराब मौसम के कारण दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट रद्द रहने का सिलसिला लगातर जारी है। एक जनवरी से उत्तर बिहार में घना कोहरा छाया हुआ है। घने कोहरे का सीधा असर दरभंगा आने जाने वाली हवाई सेवा पर पड़ रहा है।

सोमवार को फ्लाईट को किया गया डायवर्ट

सोमवार को घने कोहरे के कारण सिर्फ दो ही फ्लाइट दरभंगा एयरपोर्ट पर आगमन और प्रस्थान कर सकी और बहुत सारे विमान खराब मौसम के कारण रद्द रहा। सबसे ज्यादा फजीहत मुंबई से दरभंगा आने वाले यात्रियों के साथ हुआ। मुंबई से दरभंगा के लिए विमान खराब मौसम के कारण पहले कलकत्ता ले जाया गया फिर रात 8:20 में घंटों इंतजार के बाद पटना ले जाया गया और रात करीब 10 बजे पटना से बस द्वारा दरभंगा भेजा गया। यात्रियों ने इस व्यवस्था पर नाराजगी जताई और उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दरभंगा एयरपोर्ट से मंगलवार को भी कई फ्लाईट रहेंगी रद्द

मंगलवार को भी दरभंगा एयरपोर्ट पर घना कोहरा छाया हुआ है। दरभंगा एयरपोर्ट द्वारा यात्रियों से कहा जा रहा है कि घर से निकलने से पहले अपने विमान कि स्थिति की जानकारी पता कर के ही निकले। मंगलवार को भी खराब मौसम की वजह से दरभंगा से दिल्ली, मुंबई समेत अन्य फ्लाइट रद्द कर दी गई है।

दरभंगा एयरपोर्ट पर नहीं लग सका इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम

उड़ान योजना के तहत निर्मित दरभंगा एयरपोर्ट पर
इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (ILS) नहीं लगाया गया है।   इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम के लगने से खराब मौसम या कोहरे में भी एयरक्राफ्ट को सुरक्षित तरीके से लैंडिंग या टेकऑफ कराया जा सकता है। दरभंगा एयरपोर्ट पर ये यंत्र अब तक नहीं लगाया जा सका है। जिससे ठंड के मौसम में विमान सेवा रद्द रहना आम बात हो गईं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here