दरभंगा से बेनीपुर, बिरौल होते हुए हरनगर तक चलेंगी डेमू

0
2231
Darbhanga Harnagar train

Darbhanga Harnagar train : ,दरभंगा से बेनीपुर, बिरौल के रास्ते हरनगर तक शुरू होगी डेमू ट्रेन, रेल सेवा शुरू होने से कुशेश्वर स्थान जाने वालों को मिलेगी राहत

Darbhanga Harnagar train :कोविड के कारण मार्च में बंद हुई दरभंगा से हरनगर के बीच रेलसेवा। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने डेमू पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला किया है। 12 जनवरी से दरभंगा से हर नगर के बीच डेमू ट्रेन की शुरूवात होगी।

12 जनवरी से शुरू होगी ट्रेन

05591/92 दरभंगा हरनगर डेमू पैसेंजर दरभंगा से सुबह 9:35 में खुलेगी और ककरघट्टी, सकरी, बेनीपुर हाल्ट, बिरौल के रास्ते हरनगर दोपहर 12:15 बजे पंहुचेगी। वही वापसी में हरनगर से 3:15 में खुलेगीं और सभी स्टेशनों पर रुकते हुए 6:20 में दरभंगा पंहुचेगी।

दरभंगा हरनगर रेल लाइन कुशेश्वर स्थान को जोड़ेगी रेल लाइन

दरभंगा से कुशेश्वरस्थान तक बड़ी लाइन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। हरनगर तक निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। हरनगर से कुशेश्वर स्थान तक बड़ी लाइन का निर्माण कार्य जारी है। वही खगड़िया से कुशेश्वर स्थान के बीच बड़ी रेल लाइन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। खगड़िया से अलौली तक ट्रेन पंहुचेगी।

अन्य रूटों पर पैसेंजर ट्रेनों की मांग

दरभंगा कुशेश्वरस्थान स्थित इस रेल रूट पर बसों की कमी नही है। सड़क मार्ग से यात्री महज 1 घंटे में बिरौल पहुंच जाते है। बिरौल से ही सहरसा की तरफ एक स्टेट हाइवे का निर्माण राज्य सरकार ने किया है। रेलवे ने कई रूटों पर पैसेंजर सेवा शुरू कर दी है। लेकिन अभी तक सहरसा पुर्णिया और सहरसा पुर्णिया रूट पर ट्रेनों की शुरूवात नही की जा सकी है। कई संघटनो द्वारा आंदोलन किये जाने के बाद भी अभी तक रेल सेवा शुरू करने को लेकर रेलवे के तरफ से कोई भी कदम नही उठाया जा रहा है। लोगों को समय के साथ पैसों की भी बर्बादी हो रही है।

Ticket booking and train ki jankari ke liye link par click karein

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here