बिहार में दिखने लगा कोल्ड वेव का असर, ठंड से बढ़ी ठिठुरन

0
600

बिहार में ठंड का असर दिखना शुरू, पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी, सर्द हवा बहने से दो दिनों में बिहार का गिरा पारा

उत्तरी हवाओं ने बिहार में ठंड बढ़ा दी है। बीते दो दिनों में बिहार का पारा गिर कर न्यूनतम स्तर तक पहुंच गया है। अचानक बढ़ी ठंड ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है। जानकारी के अनुसार जम्मू , हिमाचल में पर रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है। पूरा उत्तर भारत कोल्ड वेव के चपेट में आ चुका है। पछुआ हवा के कारण बिहार के कई जिलों में न्यूनतम पारा दर्ज किया गया है। जमुई में रात में पारा घटकर पांच डिग्री तक पहुंच गया।



बिहार में पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी

पछुआ हवा बहने से मौसम सर्द बना हुआ है। पिछले दो दिनों से पछुआ हवा का प्रभाव पूरे बिहार में देखा जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक पछुआ हवा का प्रभाव अगले एक से दो दिनों तक बिहार में दिखेगा। बिहार में दिन में धूप खिलने से थोड़ी राहत है लेकिन शाम होते ही पारा गिर जाता है। आने वाले दिनों में बिहार में ठंड और बढ़ेगी।  

बिहार में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी, ठंड के मौसम में गरम कपड़े पहने, लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। बिहार में आने वाले दिनों में न्यूनतम पारा 2 से 5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। अचानक बढ़े ठंड से लोगो को दो से तीन दिनों में सर्द हवाओं से राहत मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here